Latest Video Business Update, Notification, Learning Center at Neusource Startup

18

Jul

व्यापार में अनुपालन का महत्व: जानिए क्यों और कैसे?

इस ब्लॉग में हम समझेंगे कि व्यापार में कानूनी और वित्तीय अनुपालनों (Compliances) का पालन क्यों जरूरी है। जानिए कैसे सही अनुपालन आपके व्यवसाय को कानूनी झंझटों से बचाता है, आपकी साख बढ़ाता है और वित्तीय अवसरों के दरवाजे खोलता है।

17

Jul

सही रिकॉर्ड रखना, सफल व्यवसाय का पहला कदम

सांविधिक रजिस्टरों का रख-रखाव व्यवसाय में अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह न केवल आवश्यक है बल्कि सूझबूझ और ध्यान की भी आवश्यकता है। शेयर होल्डर रजिस्टर से लेकर ऋणों, निवेशों और मीटिंग्स की मिनट्स तक

16

Jul

अपने व्यवसाय के लिए बेसिक अकाउंटिंग सिस्टम सेटअप करें

यह ब्लॉग आपको कैश बुक से लेकर डिजिटल अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर तक, बेसिक अकाउंटिंग सिस्टम सेटअप करने के चरणबद्ध तरीके से परिचित कराता है। सही अकाउंटिंग सिस्टम न केवल आपके वित्तीय प्रबंधन को आसान बनाता है.

15

Jul

Compliance Calendar: नई कंपनी के लिए लीगल और बिजनेस स्मार्टनेस का मंत्र

अनुपालन कैलेंडर, Compliance Calendar, ROC Compliance, GST Compliance, Income Tax Compliance, TDS Compliance, Professional Tax Compliance, नई कंपनी, बिजनेस स्मार्टनेस, लीगल आवश्यकता, वित्तीय अनुशासन, संगठनात्मक पारदर्शिता, व्यवसायिक समझदारी

13

Jul

नया Process, नई कंपनी: कैसे करें कर्मचारी गतिविधियों का प्रबंधन

नई कंपनी की सफलता के लिए ज़रूरी है कि कर्मचारी संबंधित गतिविधियों का एक ठोस Process विकसित किया जाए। इस ब्लॉग में हम बताएंगे कैसे एक स्वागत योजना, प्रभावी ट्रेनिंग, स्वास्थ्य और खुशी का ध्यान, मूल्यांकन और फीडबैक.

12

Jul

PF और ESI Registration: कर्मचारी सुरक्षा और भविष्य की गारंटी

पीएफ (Provident Fund) और ईएसआई (Employee State Insurance) के सही प्रबंधन से कर्मचारियों की सुरक्षा और भविष्य की गारंटी मिलती है। इस ब्लॉग में जानें, कैसे सही समय पर और सही तरीके से पीएफ और ईएसआई का रजिस्ट्रेशन और कम्प्लायंस सुनिश्चित करें।

10

Jul

कार्यालय का सपना: सेटअप और स्टेशनरी की कहानी

नया बिजनेस शुरू कर रहे हैं? जानिए कैसे एक अच्छे ऑफिस सेटअप और सही स्टेशनरी आपके सपनों के कार्यालय को हकीकत बना सकते हैं। सरल भाषा में पढ़ें सभी जरूरी टिप्स और ट्रिक्स।

08

Jul

व्यापार की शुरुआत: कंपनी के सपने को हकीकत में बदलें

निगमन के बाद, 'Commencement of Business' प्रक्रिया कंपनी को व्यापारिक गतिविधियाँ शुरू करने के लिए आवश्यक सरकारी मान्यता और औपचारिक स्वीकृति प्रदान करती है। यह प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि कंपनी फाइनेंशियली तैयार है

06

Jul

शेयर प्रमाणपत्र: विश्वास और निवेश का दस्तावेज

शेयर प्रमाणपत्र जारी करना कंपनी और निवेशक के बीच विश्वास का प्रतीक है, जो निवेश की पुष्टि और हिस्सेदारी की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। सरल भाषा में जानिए इसकी प्रक्रिया और महत्व।

05

Jul

कंपनी की पहली बोर्ड बैठक: सफलता की नींव

एक नई कंपनी की पहली बोर्ड बैठक और ऑडिटर की नियुक्ति, कंपनी के सुदृढ़ शासन और वित्तीय अखंडता की नींव रखते हैं। इस महत्वपूर्ण आयोजन में निदेशकों की नियुक्ति, कंपनी की नीतियों पर चर्चा और ऑडिटर की नियुक्ति शामिल है, जो भविष्य की दिशा तय करते हैं।

04

Jul

नई कंपनी के लिए बैंक खाता खोलना और पूंजी जमा करना

जानिए, नई कंपनी के लिए बैंक खाता कैसे खोलें और पेड-अप कैपिटल कैसे जमा करें। सही बैंक चुनने से लेकर आवश्यक कागजात और पूंजी के सही उपयोग तक, सभी महत्वपूर्ण कदमों की आसान और स्पष्ट जानकारी।

03

Jul

Windup: नई शुरुआत का दरवाजा

बिजनेस की दुनिया में 'Windup' यानी समापन, कभी-कभी नई शुरुआत का दरवाजा बन जाता है। जानिए कैसे कंपनियां स्वेच्छा से, अनिवार्य रूप से या सरकार की योजनाओं के तहत अपने व्यवसाय को समेटती हैं।

02

Jul

कंपनी की पूंजी कैसे बढ़ाएं और शेयर कैसे ट्रांसफर करें: आसान गाइड

जानें कैसे अपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की अधिकृत पूंजी बढ़ाएं और शेयर ट्रांसफर करें। इस सरल गाइड में कानूनी प्रक्रियाएं, आवश्यक दस्तावेज, और स्टेप-बाय-स्टेप निर्देश शामिल हैं जो आपकी कंपनी को बढ़ाने और वित्तीय रूप से मजबूत बनाने में मदद करेंगे।

01

Jul

अपनी कंपनी के उद्देश्यों में बदलाव कैसे करें: जानिए आसान तरीके और जरूरी दस्तावेज़

इस ब्लॉग में हम जानेंगे कि कंपनी के उद्देश्यों में परिवर्तन क्यों और कैसे किया जाता है। मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन (MoA) और आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन (AOA) की भूमिका को समझते हुए, हम यह भी देखेंगे कि उद्देश्य क्लॉज को बदलने की प्रक्रिया क्या होती है

29

Jun

कंपनी की सफलता के लिए निदेशक बदलने के फायदे

निजी सीमित कंपनियों में निदेशकों का परिवर्तन एक आम प्रक्रिया है जो विभिन्न कारणों से होती है। यह बदलाव कंपनी के संचालन में ताजगी लाने के साथ-साथ नई दिशाओं में विकास के अवसर भी खोलता है।

28

Jun

कंपनी का पता बदलने की आसान गाइड

इस ब्लॉग में, हम कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 12 के तहत पते बदलने के विभिन्न तरीकों को आसान और सामान्य भाषा में समझाएंगे, ताकि आप कानूनी समस्याओं से बच सकें और अपनी कंपनी को नई जगह, नए विचार और नई सफलताएँ प्रदान कर सकें।

Search Blog

Facebook Widget

Business Plan Report

Compliances

Startup Consulting